व्यापार एवं धन –

आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। जोश में वृद्धि होने से आपमें उत्पादक क्षमता बढ़ेगी। नए अवसर की प्राप्ति होगी। कार्य के प्रति सजग रहें। व्यापर में नई डील ,किसी करीबी या दोस्त या दोस्त से आ रही समस्या दूर होगी। कानूनी मामलों में आपका पक्ष कमज़ोर पर सकता है। संपत्ति या खरीदारी में विवाद उतपत्ति के लक्षण। अतः सावधान रहें। mutual funds और share में पैसा इन्वेस्ट करने से लाभ, माह के अंत में आर्थिक उन्नति रहेगी।

नौकरी और पेशा –

किसी दूसरे के उकसाने पर विवाद की स्थिति बन रही है जिससे आपके मेहनत पर सवाल उठ रहा है। घर और ऑफिस दोनों जगहों से मानसिक तनाव , बेरोज़गारों को रोज़गार प्राप्त होगा। अतः पहली कमाई माता-पिता या गणेश जी को अर्पित करें। रुके हुए कार्य पुरे होंगे अतः मेहनत से न भागे। विवाद के मजबूत लक्षण हैं इसलिए खुद पर संयम रखें। महीने के उत्तरार्ध में नए सम्बन्ध बनेंगे जो की व्यापर और नौकरी के लिए अच्छा साबित होगा।पीठ पीछे लोग तारीफ करेंगे।सोमवार या शुक्र वार को पदोन्नति /promotion के लिए बॉस से बात कर सकते है।

प्रेम एवं सम्बन्ध –

जलन व अहंकार की भावना आप में उत्तपन होगी। पिता व बुजुर्गो से वैचारिक मतभेद की परिस्थिति बनेगी। भाषा-वचन के कारण रिश्तों में करवाहट उत्तपन होगी।विवाहित दम्पति के लिए यह माह गर्भ धारण के लिए सही नहीं है। नए मित्र और भ्रमण के योग है। प्रेमी युगल माता पिता से विवाह के लिए आशीर्वाद ले सकते हैं।

विद्यार्थी एवं संतान –

चुने हुए विषय में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। नई ऊर्जा के साथ पढ़ाई पूरी कर पाएंगे। अतः हर हाल प्रयाश करें।

स्वास्थ्य एवं भ्रमण-

त्वचा में जलन ,जोड़ो में दर्द , आँखों में इन्फेक्शन हो सकता है। ज़्यादा बिमार रहने वाले लोगों से दूरी बनाये रखें। रक्त विकार बढ़ेगा अतः इलाज़ की ज़रुरत है। शनिवार व मंगलवार को सावधानी से यात्रा करें ,ज़्यादा तेज़ वाहन न चलाए। छोटे यात्राओं के योग बन रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *