धन व व्यापर-

व्यापारिक निर्णय लेना आपके लिए हितकर होगा। अपने क्षमता के अनुसार व्यापर में निवेश करें। लेन-देन में सावधानी बरतें धन हानि के लक्षण बन रहें हैं। रिश्तों व धन के बीच रिश्तों को महत्तव दें। कर्ज़ा देने से बचें ,धन फसने की आशंका है। वाहन व भूमि खरीदने के उत्तम योग हैं परन्तु बेचने में परेशानी का सामना करना परेगा। नए आय के श्रोत CONSULTANCY और SERVICE PROVIDING काम में मिलने वाले हैं। पार्टनरशिप के व्यवसाय में करवाहट उत्तपन होगी। चिंताओं का सामना करना पड़ेगा।पार्टनरशिप के व्यवसाय में करवाहट उत्तपन होगी , चिंताओं का सामना करना होगा। माह के अंत से मध्य तक नए कार्य को करने की इच्छा होगी खेती ,निर्माण व ब्याज। लोहे व मशीनरी कार्यों में मुनाफा होगी अतः कार्य को फ़ैलाने के बजाय उसे रफ़्तार में लाने की कोशिश करें।

नौकरी व पेशा –

आमदनी बढ़ाने के लिए इस माह आप संघर्ष करते हुए पाए जाएँगे। जॉब बदलने की जगह जॉब बचाने की कोशिश करें बढ़े हुए कर्ज़ों व EMI पर नियंत्रण करना आपके लिए मुश्किल कार्य होगा। आमदनी उतनी ही रहेगी लेकिन खर्च बढ़ सकता है। अपने करियर को बेहतर बनाने के लिए मेहनत के साथ स्मार्ट वर्क भी करें। यात्रा करने का मौका मिले तो अवश्य करें। नौकरी में परिवर्तन चाहतें हैं तो अभी न करें ;अतः चल रहे कार्य को निरंतर करें। दूसरों से ईर्ष्या न करें , और अपने दिए गए दायित्वा का निर्वाहन करें। झूठे लाँछन से बचें। गलत पोस्टिंग ,गलत जगह भेजा जा सकता है।

प्रेम व सम्बन्ध –

दामपत्य जीवन में उन्नति होगी। जीवन में रोमांस व रोमांच भरपूर होगा। संतान के प्रति जिम्मेदारी बढ़ सकती है। माह मध्य से माह अंत तक कुछ लोग जो स्वयं दुःखी हैं ,आपके रिश्तों में ख़लल डालना चाहते हैं। दम्पति किसी भ्रमण में जा रहें हैं जो की अच्छा होगा।

विद्यार्थी व संतान –

विद्यार्थी पुरे माह अपने पढ़ई से विमुख रहेंगे , कई सरे ग्रहों एक योग है जो आपको पढाई से विमुख करेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों को भटकाव का सामना करना पड़ेगा। इंजीनियरिंग , लॉ , मॅनॅग्मेंट ,हायर-एजुकेशन के विद्यार्थियों के लिए यह अच्छा समय है। अगर पढ़ाई में आर्थिक बाधा आ रही है तो छत्रविर्ती मिलना लगभग तय है। माता-पिता आपसे प्रसन्न रहेंगे एवं मिथुन जातक वाले अपने बच्चों से शारीरिक परिश्रम करवाएं। यातायात से दुर्घटना के पूर्ण योग हैं।

सेहत व यात्रा –

आपको यह माह हेल्थ कौन्सियस बनाने वाला है। खान पान में सुधार लाएं व योग प्राणायाम से बहुत सारे परेशानियों से निजात मिलेगी। मंगलवार व शनिवार को रात्रि में यात्रा ना करें। high blood pressure वाले सावधान रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *